Sunday, November 27

जानिए वो राज़, जिसे महिलाएँ आप से हमेशा छुपाती हैं

महिलाओं को समझना बेहद मुश्किल होता है। ये पुरुषों से ज़्यादा और कौन समझ सकता है। कोई कितनी ही कोशिश कर लें लेकिन महिलाओं की बात स्पष्ट रूप से नहीं समझ पाता है। लेकिन आप उनके साथ रहकर उनकी बातों को कुछ हद तक जान समझ सकते हैं, फिर भी महिला कुछ ऐसी बात छिपा ही लेती हैं। इनके भी कुछ सीक्रेट होते हैं जिन्हें वे आपसे हमेशा छुपाये रखती हैं।

एक्स और इंटिमेसी

गर्ल्स कभी भी अपने पार्टनर को अपने बीते लाइफ को लेकर नहीं बताती हैं, वे कभी भी अपने लड़के दोस्त या एक्स ब्वॉयफ्रेंड के बारे में नहीं बताती हैं। जिससे उनके रिश्ते पर कोई असर न पड़े। जब वे अपने साथी के साथ होती हैं तो उस वक़्त की फीलिंग को अपने पार्टनर से कभी भी नहीं बताती हैं, कभी-कभी वे अपने पार्टनर का मनोबल बढ़ाने के लिए झूठ भी बोलती हैं।

एक्स से कम्पेयर और क्रश

लड़कियाँ अपने पार्टनर का कम्पेयर अपने एक्स से करती हैं लेकिन कभी भी उसे अपने साथी के सामने जताती नहीं, हाँ उसे अपने बेस्ट फ्रेंड को ज़रूर बताती हैं। क्रश और प्यार को गर्ल्स हमेशा छुपाती हैं। वे कभी भी इसका इजहार नहीं करती है, कुछ बातें केवल वे अपने बेस्ट फ्रेंड को बताती हैं।

अपने ख़्याल और अपनी स्थितियाँ

हर लड़की की अपनी एक काल्पनिक संसार होता है जहाँ वे जीती हैं। लड़कियाँ कभी भी आर्थिक स्थिति को खुलकर नहीं बताती हैं। वे हमेशा इसे गोपनीय ही रखती हैं। और वे अपनी बीमारी के बारे में नहीं बताती हैं। वे गुप्त रूप से इसका इलाज़ करती है। इन सभी पहलुओं को जानकर और समझकर आप बेहतर ढंग से अपने महिला साथी की केयर कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *