इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं एक्टर वरुण धवन! जानकर रह जाएंगे हैरान

    Varun Dhawan Disease: बॉलीवुड के गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है, बॉलीवुड के एक्टर वरूण धवन (Varun Dhawan) को लेकर बड़ा खुलासा सामने आया है, वरूण धवन ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि, वे एक गंभीर बीमारी से पीड़ित चल रहे है जिसका पता लगते ही वे खुद शॉक्ड रह गए थे।

    इस बीमारी से हैं पीड़ित

    इंटरव्यू के दौरान खुलासा करते हुए वरूण धवन ने कहा था कि,वह वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन से जूझ रहे हैं। एक्टर ने कहा कि जब उन्हें अपनी बीमारी के बारे में पता चला तो वे शॉक्ड रह गए। इस बीमारी से उबरना उनके लिए काफी चैलेंजिंग था। वरुण कहते हैं कि जब आप घर के दरवाजे खोलते हैं तो क्या आपको भी लगता है कि हम उस चूहे की दौड में शामिल होने जा रहे हैं जो घर के बाहर चल रही है। साथ ही आगे बताया कि, हालांकि मै कुछ ही दिनों में अपनी बीमारी का आदी भी हो गया। फिर मैंने सोचा कि बैलेंस जरूर है इसके बाद मैंने खुद को पुश किया. मुझे ये लगता है कि हम इस दुनिया में किसी ना किसी मकसद से आए हैं। मैं उसी मकसद की तलाश में हूं।

    जानिए क्या होती है ये बीमारी

    आपको बताते चलें कि, वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन बीमारी जिस किसी को भी होती है उसके कान के अंदर का बैलेंस सिस्टम बिगड़ जाता है. बता दे कि कान के भीतर वेस्टिबुलर सिस्टम हमारी आंख के साथ वर्क करता है ये हमारी मसल्स को बैलेंस करता है। अगर ये गड़बड़ा जाए तो कान से सुनाई देने वाली चीजें दिमाग तक सही तरीक से नहीं पहुंचती हैं। इस कंड़ीशन में मरीज को काफी परेशानी होती है यहां तक कि उसे चक्कर आने लगते हैं।