Saturday, November 26

OMG : सम्पूर्ण भारत के लिए आई बुरी खबर – स्कूल कॉलेज बंद करने का दिया आदेश

देशवासियों के लिए एक बहुत ही चौंकाने वाली सूचना निकल कर आ रही है, जिसमें यह बताया जा रहा है कि दोबारा भारत में जागरूकता होने की ज़रूरत है, इसके लिए अभी-अभी भारत सरकार के द्वारा एडवाइजरी जारी किया गया है और बताया गया है कि सभी नागरिकों को सावधान होने की ज़रूरत है, जिस तरीके से चाइना से कोरोनावायरस भारत में आकर भीषण रूप लिया था, दोबारा चीन में यह फैल रहा है ,इसी को देखते हुए सरकार के द्वारा गाइडलाइन एवं हेल्थ मिनिस्टर के द्वारा सभी नागरिकों को सावधान होने की बात कही है, पूरी ख़बर को विस्तार से जानते हैं:-

जानिए पूरी सूचना

Corona Virus News

सभी राज्य को चेतावनी दिया गया है एवं सभी लोगों को नागरिको भी देखते हुए सरकार के द्वारा एवं हेल्थ मिनिस्टर के द्वारा यह कहा जा रहा है कि दोबारा हो कोरोना नया वेरिएंट भारत में आ सकता है, इसीलिए सावधान होने की ज़रूरत है ,क्योंकि लास्ट 24 घंटे के अन्दर में दुगनी रफ़्तार से इसका केस सामने आया है।

लास्ट 24 घंटे के अन्दर कितने पेशेन्ट

देशभर में लास्ट 20 घंटे के अंदर 2208 नए मरीज पाए गए हैं , जिसको लेकर देशभर में चिंता का विषय बना हुआ है, क्योंकि दोबारा से डरावनी ख़बर यह आ रही है कि दोगुनी रफ्तार से नए वेरियंट भारत में आ सकता है, इसीलिए हाईलाइट सरकार के द्वारा कभी भी जारी हो सकते हैं, आम लोगों को सतर्क होना चाहिए क्या अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें, माक्स पर ज़रूर ध्यान दें।

विश्व स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा अलर्ट जारी

विश्व स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा ये अलर्ट जारी किया गया कि बीते 24 घंटे के अंदर में 2000 से ज्यादा मामले आए हैं, यह एक चिंता का विषय है ,इसी को देखते हुए भारत सरकार भी सभी लोगों को सावधान होने को कहा है यह बताया जा रहा है कि फरवरी माह में दोबारा नए वेरिएंट आ सकते हैं ,इसीलिए लोग सतर्क रहें सावधानी बरतें यह देखा जा रहा है ,जिस तरीके से भारत में कोरोना लहर आया था, उसके बाद से पूरे देश में काफ़ी अधिक जान माल का घाटा हुआ। अब लोग दोबारा ऐसा नहीं देखना चाहते हैं, इसके लिए सबसे पहले लोगों को जागरूकता होना ज़रूरी है ।

कल कॉलेज बन्द करने का आदेश

जिस तरह से चाइना में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, यह देखते हुए वहां का स्कूल कॉलेज को बन्द किया गया है। भारत में भी यही सतर्कता को लागू करना होगा वरना अगर लापरवाही रही तो फरवरी तक अलग वैरियंट आ सकते हैं, स्कूल कॉलेज को बन्द किया जा सकता है, इसीलिए आम लोगों में जागरूकता होना ज़रूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *