Sunday, November 27

कांग्रेस के इस नेता ने हिंदुओं पर दिया ये बेहूदा बयान, देखें वीडियो

कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष सतीश जारकीहोली का हिंदुओं पर दिया विवादित बयान चर्चा का विषय बना हुआ है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि ‘हिंदू’ शब्द फारसी है और इसका अर्थ बहुत गंदा है। उन्होंने यह भी कहा कि यहां के लोगों पर एक शब्द और एक धर्म को जबरदस्ती थोपा जा रहा है, और इस संबंध में उचित बहस होनी चाहिए।

कांग्रेस ने दी सफाई

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने अपनी पार्टी के नेता के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और इसे स्पष्ट रूप से खारिज किया। कांग्रेस नेता के बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में बवाल मच गया है बीजेपी ने हमला बोलते हुए इसे वोटबैंक का उद्योग करार दिया।

कौन है सतीश जारकीहोली

सतीश जारकीहोली का जन्म कर्नाटक के बेलगावी जिले में हुआ है। वह वहीं से चुनाव लड़ते हैं। वह जिले की येमाकानमार्डी विधानसभा सीट से एमएलए हैं। सतीश जारकीहोली के दो भाई रमेश जारकीहोली औऱ बालचंद्रा जारकीहोली भी विधायक हैं।

क्या था बयान

जारकीहोली ने अपने बयान में कहा, ”वे हिंदू धर्म के बारे में बोलते हैं कि, हिंदू शब्द कहां से आया? क्या यह हमारा है? यह फारसी है। फारसी ईरान, इराक, कजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान से है। तो फिर भारत का इससे क्या संबंध है? फिर हिंदू आपका कैसे हो गया? इस पर बहस होनी चाहिए।” उन्होंने कहा, “‘विकिपीडिया’ को देखें, यह शब्द (हिंदू) कहां से आया है? यह आपका नहीं है। फिर आप इसे इतने ऊंचे स्थान पर क्यों रख रहे हैं? यदि आप इसका अर्थ समझते हैं, तो आपको शर्म आएगी। क्यों कि ये शब्द इतना भद्दा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *