सभी ट्विटर यूजर्स को देना पड़ सकता है इतना चार्ज, एलन मस्क ने किया ये दावा

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क सभी ट्विटर यूजर्स के लिए सब्सक्रिप्शन फीस चार्ज करने का प्लान कर रहे हैं। यह दावा प्लेटफॉर्मर की एक रिपोर्ट में किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में एक मीटिंग में मस्क ने कर्मचारियों के साथ इसपर चर्चा की है। मस्क का प्लान है कि यूजर्स को फ्री में लिमिटेड टाइम ही एक्सेस मिले। इसके बाद अगर आप ट्विटर यूज़ जारी रखना चाहते हैं तो सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा।

कब लांच होगा प्लान

हालांकि इसमें कितना समय लगेगा और क्या मस्क गंभीरता से इस पर काम कर रहे हैं ये अभी साफ नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी की टीम फिलहाल नए वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन फीचर पर काम कर रही है। मस्क ने हाल ही में कुछ देशों में 8 डॉलर में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लॉन्च किया है। अगर लोग इसे नहीं खरीदते हैं, तो वे अपना वेरिफाइड चेकमार्क खो देंगे। भारत में भी यह सब्सक्रिप्शन एक महीने के भीतर लॉन्च होने वाला है।

भारत में वसूले जा सकते हैं इतने रुपय

ट्विटर ब्लू के नए सब्सक्रिप्शन के लिए अमेरिका में 7.99 डॉलर वसूले जाएंगे। iOS यूजर्स को इस सर्विस के लिए ऐप में नया अपडेट भी मिलना शुरू हो गया है। हालांकि, यह सर्विस अभी चालू नहीं है। भारत में इसकी कीमत का अभी खुलासा तो नहीं हुआ है लेकिन मस्क ने बताया था कि कीमत देश की पर्चेजिंग पावर पर निर्भर करेगी। ऐसे में भारत में इस सर्विस के लिए 200 रुपए प्रति माह वसूले जाने के कयास लगाए जा रहे हैं।