Saturday, November 26

Optical Illusion: 10 सेकंड में छिपे चूजे को खोजने का है चैलेंज,तस्वीर देख कर आप भी कीजिये प्रयास

Optical Illusion : इनदिनों एक खेत की एक फ़ोटो वायरल हो रही है जिसमें लोगों को चैलेंज दिया जा रहा कि एक मुर्गी अपने छोटे चूजे से बिछड़ गई है, जिसे आपको केवल दस सेकेण्ड के भीतर ही ढूढ़ना है।

ऑप्टिकल इल्यूजन टेस्ट

इनदिनों कई Optical Illusion वायरल हुए हैं जिसे देखकर नेटिजन्स को अपना सिर खुजलाने पर पड़ा है। चाहे वह तस्वीर पजल हो या फिर पेंटिंग के अंदर छिपी कोई चीज़, ऑप्टिकल इल्यूजन को हल करना अक्सर मजेदार होता है। एक ऑप्टिकल इल्यूजन का उद्देश्य आपके सामने मौजूद फ़ोटो से आपकी सोच का टेस्ट करना और आपके ऑब्जर्वेशन स्किल का आंकलन है, इनदिनों एक खेत की एक फ़ोटो वायरल हो रही है जिसमें लोगों को चैलेंज दिया जा रहा कि एक मुर्गी अपने छोटे चूजे से बिछड़ गई है, जिसे आपको केवल दस सेकेण्ड के भीतर ही ढूढ़ना है।

आप छिपे चूजे को खोजने का प्रयास करें

यह Optical Illusion सबसे कठिन पजल माना जा रहा है, क्योंकि ऐसा कहा जा रहा है कि छिपे चूजे को दिए गए समय में केवल एक या दो प्रतिशत आदमी द्वारा ही देखा गया है। भ्रमित कर देने वाली यह फ़ोटो खेत के बाहरी हिस्से में जानवरों के एक झुंड को दिखाती है, तस्वीर में छोटे बत्तखों के साथ उसके बच्चे है, एक गाय के साथ बछड़े, घोड़ों की एक जोड़ी, भेड़, सूअर और यहाँ तक ​​कि कुत्ते के पास उसका पिल्ला भी है। हालांकि, इस मुर्गे ने अपने छोटे चूजे को इस बड़े से खेत में कहीं खो दिया, क्या आप उसके खोए चूजे को खोजने में उसकी मदद कर सकते हैं?

केवल दस सेकेंड में खोजने का है चैलेंज

क्या आप इस ब्रेन टीजर पजल को 10 सेकंड से कम वक़्त में हल करने का चैलेंज लेते हैं? ऊपर दिए गए ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर को करीब से देखें, यूजर्स(users) हैरान थे क्योंकि उनमें से अधिकांश को दी गई समय सीमा के भीतर खोया हुआ चूजा नहीं मिला, वे चाहे तस्वीर को कितनी भी देर तक घूरते रहे।
चलिए यहाँ एक हिंट है जो आपको इसे आसानी से खोजने में हेल्प करेगा, तस्वीर के बीच में बाईं ओर केनेल के अंदर बैठे कुत्ते के पास करीब से देखें। आप कुत्ते के ठीक बगल में बैठे चूजे को उसी रंग में देख सकते हैं। यदि आप अभी भी इसे नहीं खोज पा रहे हैं, तो नीचे दिए गए तस्वीर से समझ जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *