Sunday, November 27

मार्गी होकर गुरु बनाएंगे ये अद्भुत योग, चमकेगी इन राशियों की किस्मत

Guru margi 2022 : ज्योतिष शास्त्र में गुरु का राशि परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। देवगुरु बृहस्पति शुभता, वैवाहिक जीवन, धर्म और भाग्य के कारक ग्रह हैं। इन्हें शुभ फल देने वाला ग्रह कहा जाता है। ये एक वर्ष में अपनी राशि बदलते हैं।

कब मार्गी होंगे गुरु

पंचांग के अनुसार, गुरु 24 नवंबर 2022 को सुबह 04 बजकर 36 मिनट पर मीन राशि में मार्गी हो जाएंगे। गुरु के मीन में मार्गी होने पर हंस पंच महापुरुष योग का निर्माण होगा। ज्योतिष में इस योग को धन, व्यापार और करियर में वृद्धि का कारक माना गया है।

मेष राशि

मार्गी गुरु मेष राशि वालों के लिए अनुकूल फल नहीं देंगे। मन अशांत रहेगा। नकारात्‍मकता से दूर रहने का प्रयास करें धैर्य बनाए रखें। हालांकि व्‍यापार के लिए यह समय अच्‍छा रहेगा।

वृष राशि

मार्गी गुरु शुभ फल देंगे। जीवन में खुशी और आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा। इससे आपकी कई समस्‍याएं खत्म होंगी। रुके काम पूरे होंगे।

मिथुन राशि

गुरु की चाल मुश्किलें दे सकती है। मन में निराशा और असंतोष का भाव रहेगा। खूब भाग-दौड़ रहेगी, जो आपको थका देगी। कारोबार में समस्‍या आ सकती है। आर्थिक स्थिति के लिए यह समय नकारात्‍मक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें।

कर्क राशि

आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। नौकरी में बदलाव हो सकता है।
भाग्‍य का साथ मिलेगा। मनपसंद जगह ट्रांसफर हो सकता है।वाणी की दम पर काम बनेंगे।

सिंह राशि

वाणी से लाभ होगा। आपका प्रभाव बढ़ा हुआ रहेगा। काम पूरे होंगे। नौकरी में तरक्‍की होगी। पारिवारिक जीवन खुशहाल होगा।

कन्या राशि

आत्‍मविश्‍वास बढ़ा हुआ रहेगा। हालांकि व्‍यापारियों को ये समय परेशान कर सकता है। परिजनों व स्वयं की सेहत का विशेष ध्‍यान रखें।

तुला राशि

मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। बेवजह के विवादों से दूर रहें और अपने काम से काम रखें।

वृश्चिक राशि

यह समय धैर्य से निकालें। अपनी भावनाओं पर काबू रखें, वरना बहुत तनाव झेलना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। परिवार की मदद मिलेगी।

धनु राशि

समय ठीक है लेकिन आत्मविश्वास में कमी महसूस होगी। शिक्षा से जुड़े कामों में अच्‍छे नतीजे मिलेंगे। विदेश यात्रा का योग है। नौकरी में प्रमोशन का इंतजार कर रहे लोगों का सपना पूरा होगा।

मकर राशि

मार्गी गुरु मिल-जुला फल देंगे। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, लेकिन नकारात्मकता का भाव भी रह सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिजनों की सेहत का ध्‍यान रखें।

कुंभ राशि

गुरु की सीधी चाल आपकी धर्म-कर्म में रुचि बढ़ाएगी। कारोबार में लाभ होगा। धन आने के नए रास्‍ते बनेंगे। सेहत का विशेष ध्‍यान रखें।

मीन राशि

पिता की सेहत का ध्‍यान रखें। बातचीत आराम से करें, किसी से बेवजह बहस न करें। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *