इस दूल्हा दुल्हन का प्री-वेडिंग शूट देख लोग बोले अच्छा हुआ अपने समय पर ये सब नहीं था…

एक समय था जब शादी के पहले शादी से जुड़ी रस्में, जैसे- हल्दी, मेंहदी, संगीत हुआ करती थीं। फिर प्री वेडिंग शूट का चलन आया, जिसमें खूबसूरत लोकेशन्स पर जोड़ियों की रोमांटिक फ़ोटोज़ ली जाती थीं, सुंदर वादियां, हिस्टोरिकल प्लेसेज या फिर पार्क जैसी जगह चुनी जाती थी। लेकिन इस चलन में बड़ी तेज़ी से बदलाव आया. अब क्यूट, रोमांटिक और सुंदर नहीं बल्कि सबसे अलग करने के चक्कर में लोगों ने एक से बढ़कर एक नायाब अजूबा करना शुरु कर दिया, एक ऐसा ही Pre wedding shoot वायरल हो गया जहाँ बेचारा दूल्हा सिर के बल खड़ा होकर फोटो शूट कराता दिखा।

शादी से पहले ही दूल्हे को सिर के बल खड़ा कर दिया

Pre Wedding Shoot Viral Video

वायरल वीडियो में Pre wedding shoot चल रहा है। वीडियो में शादी की पारंपरिक वेशभूषा में दूल्हा सिर नीचे और पैर हवा में किए हुए है , तो वहीं बगल में खड़ी दुल्हन दूल्हे की तरह कोई कठिन करतब नहीं बल्कि क्लासिकल dance की मुद्राएं बनाकर कैमरामैन को पोज़ दे रही है। इन सबमें सबसे ज्यादा टॉर्चर तो बेचारे दुल्हे का ही हो रहा था, कैमरामैन चारों तरफ से घुमा-घुमा कर वीडियो बना रहा था तब तक दुल्हे को सिर के बल ही रहना पड़ा और दुल्हन झटपट डांस पोज़ देकर मगन हो रही थी, जिसे देख लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी। एक यूज़र ने कहा- ‘अब तो शादी से पहले कराटे भी सीखना पड़ेगा’, तो कई कह उठा- ‘जमाना कहाँ से कहाँ चला गया’। वीडियो का कैप्शन भी मज़ेदार है जहां लिखा है- ‘Pre wedding shoot कठिन होता जा रहा है, अच्छा हुआ अपन पहले ही निपट गये’।

Pre Wedding Shoot के नाम पर नौटंकी का बाज़ार!

ये पहली बार नहीं है जब Pre wedding shoot के नाम पर अजीबोगरीब थीम पर दुल्हा दुल्हन की तस्वीरें लिए जा रहे हों। कुछ समय पहले एक साउथ इंडियन दुल्हन शहर की सबसे टूटी-फूटी और बारिश के पानी से भरी सड़क पर दुल्हन के लिबास में चली दिखी थी। एक कपल शादी के पारंपरिक लिबास में कुछ-कुछ होता है थीम पर बास्केट बॉल खेलते दिखे, वहीं एक दुल्हन ऐसी भी थी जो दुल्हन का जोड़ा पहनकर जिम में कसरत कर फोटो शूट कराती दिखी थी। यानि अब Pre Wedding Shoot के बाज़ार में खूबसूरती, केमेस्ट्री, रोमांस से ज्यादा अजूबेपन ने अपनी जगह बनाना शुरु कर दिया, जिसे देख कुछ शादी से ही तौबा करने लगे हैं।