अरे इस शराबी बंदर को तो देखो, सुबह-शाम शराब पीने आता है ये ‘नशेड़ी’ बंदर, बोतल नहीं मिलने पर…

शराब पीने वाला बन्दर : एक ऐसा बन्दर जो शराब ठेके के अन्दर घुसकर ग्राहक से लेकर सेल्समैन तक को डराता है, जब तक इसे शराब की बोतल न दे दी जाए। शराब की बोतल न मिलने पर यह बन्दर ग्राहकों की जेब फाड़ने लगता है और ठेके के गुल्लक में रखे पैसे फाड़ने लगता है।

उत्तर प्रदेश के रायबरेली का एक शराबी बन्दर लोगों के लिए मुश्किल का कारण बना हुआ है। शराब के लिए यह बन्दर कुछ भी करने से नहीं चूकता, यहाँ तक कि इसे शराब पीने को न मिले तो ठेके पर उत्पात भी मचाने लगता है, शराब ठेके के अन्दर जाकर ग्राहको से लेकर सेल्समैन तक को डराता है जब इसे शराब की बोतल दे दी जाती है तब यह शान्त होता है। इस बन्दर को शराब की बोतल न मिले तो इसे न तो ग्राहकों की जेब फाड़ने से कोई रोक सकता है और न ही ठेके के गुल्लक में रखे पैसे फाड़ने से। आपको बता दें कि यह बन्दर दिन में दो बार कम से कम एक हाफ बोतल शराब पीता है, एक बार सुबह ठेका खुलने के समय और आख़िरी बार यह बन्दर दुकान बंद होने से पहले पीता है।

शराबी बन्दर का Video सोशल मीडिया पर Viral

Sharabi Bander

इस सबको लेकर शराब ठेका मालिक समझ नहीं पा रहे कि किससे इस दारूबाज बन्दर की शिकायत करे तो उसे छुटकारा मिले। उधर, शराबी बन्दर का वीडियो वायरल हुआ तो जिला आबकारी अधिकारी ने ख़ुद ही इसे लेकर वन विभाग से संपर्क करने की बात कही है. यह मामला यहाँ के दीन शाह गौरा ब्लॉक का है। सूचना के अनुसार यहाँ संचालित ठेकों पर आने वाले एक व्यक्ति ने एक बन्दर के सामने बियर की बोतल रख दी थी, बन्दर ने पेय पदार्थ समझकर उसे पिया तो थोड़ी देर में ही लड़खड़ाने हुए दूसरे स्थान पर बैठ गया, बन्दर के साथ किया गया यह हंसी-मजाक ठेका मालिकों के लिए मुसीबत का सबब बना हुआ है।

रोज शराब पीने पहुँच जाता है शराबी बन्दर

Monkey Drink Liquor

जैसे ही शाम होती है यह बन्दर एक बार फिर active हो जाता है और ठेके पर पहुंच जाता है, इसके बाद वह ग्राहक के हाथ से शराब छीन कर पी जाता, लोगों ने बताया है कि तब से अब तक बन्दर लगातार कभी ठेके पर उत्पात मचाकर शराब की बोतल ले जाता है तो कभी ग्राहको के हाथों से छीन कर भाग जाता है। अब लोगों को आशंका यह है कि अगर वन विभाग ने इसे पकड़ भी ले और जंगल में छोड़ भी दे तो नशे का आदी यह बन्दर वहाँ कितने दिन टिक सकेगा।