Viral Video : सांप और नेवला बने एक दूसरे की जा’न के दुश्मन, बीच सड़क पर लोगों बीच लगे लड़ने और फिर…

बुजुर्ग लोग बतातें हैं कि सांप और नेवले (Saap Aur Nevla Ki Ladai) की दुश्मनी सदियों पुरानी है। इन दोनों के बीच ख़तरनाक लड़ाईयों से सम्बंधित एक से बढ़कर एक कहानियां प्रचलित भी हुई है। बचपन में हमनें किताबों के माध्यम से भी इनकी लड़ाई से जुड़ी ढ़ेर सारे दिलचस्प किस्से सुनें हैं।

सांप और नेवले की जंग

Saap Aur Nevla Ki ladai

ऐसा ही एक ख़तरनाक लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहा है। वीडियो में दिख रहे सांप और नेवला एक दूसरे के जान के दुश्मन बने हुए हैं। एक तरफ़ सांप गुस्से में फन उठाए चोट करने को बेताब है तो दूसरी तरफ नेवला भी सांप को दबोचने के लिए मौक़े की तलाश में एकाग्रचित्त होकर खड़ा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल होते इस वीडियो से साफ़ लग रहा है कि दोनों एक दूसरे के खू’न के प्यासे है नज़र आ रहे हैं।

वीडियो की शुरुआत में यह अंदाजा लगाया जाना मुश्किल है कि कौन किस पर भारी भरेगा लेकिन जैसे जैसे लड़ाई आगे बढ़ रही है नेवला का प्रहार मजबूत होते जा रहा है। सांप की लाख प्रयास के बावजूद भी वह नेवला को चोटिल नहीं कर पाया वहीं नेवला ने सांप की नज़र झपकते अपने मुँह से सांप को दबोच लिया। इसके सांप खू’न से लथपथ होकर छटपटाने लगा और कुछ देर बाद सांप की जान चली गईं।

वीडियो देख लोग रह गए दंग

सोशल मीडिया में तेज़ी से वायरल होता है लड़ाई का यह दिलचस्प वीडियो लोगों काफ़ी पसन्द आ रहा है। सांप और नेवले के बीच इस भयानक लड़ा’ई का लोगों ने ख़ूब लुफ़्त उठाया है। सोशल मीडिया में इस वीडियो को साझा कर लोग अपनी भिन्न भिन्न प्रतिक्रियाएं भी दे रहे है। अभी तक लाखों लोगों ने इस वीडियो को साझा किया गया। सांप और नेवले की यह लड़ाई काफ़ी चर्चों में है।