Saturday, November 26

Today Horoscope: मेष समेत इन राशियों को मिलेगा लाभ, जानें आज का राशिफल

Aries horoscope Today

मेष (Aries Horoscope) आपका काम आपको सम्मान दिलाएगा, रिश्तेदारों से मतभेद दूर होंगे, क्रोध को काबू में रखें, धन की प्राप्ति होगी. बता दें मेष राशि के लोगों के लिए भाग्यशाली संख्या 9, 18, 27, 36, 45, 54, 63 और 72 माना जाता है. इस राशि के लोग जोशीले होते हैं.

शुभ रंग – मरून
उपाय- गाय को रोटी खिलाएं.

Taurus horoscope Today:

वृषभ (Taurus Horoscope) पैसा आपके पास आएगा, काम में आ रही रुकावटें दूर होंगी, मित्रों से मदद मिलेगी, सेहत ठीक रहेगी. इस राशि के लोग अपने लक्ष्य के लिए अडिग रहते हैं. वो विचलित नहीं होते. वृषभ राशि वाले आराम पसंद होते हैं. ये अच्छे दोस्त भी होते हैं. वृषभ राशि वालों के लिए भाग्यशाली दिन शुक्रवार और सोमवार होता है. साथ ही इनका लकी नंबर 6, 15, 24, 33, 42 और 51 होता है.

शुभ रंग – केसरिया
उपाय- पक्षियों को दाना खिलाएं.

Gemini horoscope Today:

मिथुन राशि (Gemini Horoscope) प्रेम के मामले में सफलता मिलेगी, रुके हुए काम पूरे होंगी, अचानक यात्रा का योग बनेगा, हमेशा पैसे के बारे में ना सोचें. बता दें क‍ि म‍िथुन राश‍ि का चिन्ह जुड़वा है. इस राशि के लोगों में मानसिक प्रतिभा, कूटनीति, उत्साह, चातुर्य, मजाकिया और बहुमुखी प्रतिभा होती है. मिथुन राशि के लोगों में छलकपट और आलसपन भी होता है. इनका भाग्यशाली दिन बुधवार और लकी नंबर 5, 14, 23, 32, 41 और 50 है.

शुभ रंग – गुलाबी, उपाय- किसी गरीब को आटा दान करें.

Cancer horoscope today

कर्क राशि (Cancer Horoscope) परिवार से अपने मन की बात जरूर कहें, खान-पान ठीक रखें, सेहत को लेकर परेशानी हो सकती है, लंबी दूरी की यात्रा से बचें. बता दें क‍ि कर्क राशि का भाग्यशाली दिन सोमवार और गुरुवार है. इनका लकी नंबर 2, 7, 11, 16, 20 और 25 है. इस राश‍ि का प्रतीक केकड़ा है. इस राशि के लोग भावुक होते हैं. कर्क राशि वाले दृढ़, बेहद कल्पनाशील, वफादार, प्रेरक, तेजतर्रार और नाटकीयता लिए होते हैं. साथ ही इनमें निराशावादी और संदेह करने की आदत भी होती है.

शुभ रंग – हल्का हरा
उपाय- गायत्री मंत्र का 108 बार जाप करें.

Leo horoscope Today:

सिंह राशि (Leo Horoscope) धन आगमन के रास्ते खुलेंगे, संतान से सुख मिलेगा, व्यापार में लाभ होगा, क्रोध की वजह से काम बिगड़ सकता है सावधान रहें. बता दें क‍ि सिंह राशि वालों में नेतृत्व और समाजसेवा की भावना निहित होती है. सिंह राशि के लोग उदार, जागरूक, अभिमानी, आशावादी, प्रेमपूर्ण और वफादार होते हैं. साथ ही इनके स्वाभाव में हिंसा भी होती है. इनका लकी नंबर 1, 4, 10, 13, 19 और 22 है. इस राश‍ि का प्रतीक शेर है, इसी से पता चलता है कि इस राशि के लोग शक्तिशाली होते हैं.

शुभ रंग – लाल
उपाय- भगवान विष्णु की आरती करें

Virgo Horoscope today

कन्या राशि (Virgo Horoscope) करियर में आपके प्रयास सफल होंगे, उन्नति के रास्ते आपके लिए बनेंगे, मेहनत करने से पीछे ना रहें, अपने अंतरमन की आवाज सुनकर फैसला करें. बता दें क‍ि कन्या राशि वालों के लिए भाग्यशाली नंबर 5, 14, 23, 32, 41 और 50 हैं. कन्या राशि वाले लोगों में अच्छे और बुरे को पहचानने की समझ होती है. इस राशि के लोग व्यवस्थित, विश्लेषणात्मक और शांत होते हैं. साथ ही कन्या राशि के लोग गंभीर, झगड़ालू और संकीर्ण प्रवृति के होते हैं. कन्या राशि के लिए बुधवार भाग्यशाली दिन होगा.

शुभ रंग – गुलाबी
उपाय- किसी गरीब को पीले फल दान करें.

Libra Horoscope today

तुला राशि (Libra Horoscope): पार्टनरशिप में कोई काम ना करें, स्वभाव में उत्तेजना रहेगी, गुस्से से बचें, खर्च बढ़ेंगे, अपने बजट पर ध्यान दें, संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी. बता दें क‍ि इस राशि के लोग राजनयिक, सतर्क, आकर्षक, संतुलित होते हैं. वहीं तुला राशि वाले लापरवाह और अस्थिर होते हैं. इस राशि के लिए भाग्यशाली दिन शुक्रवार है. वहीं लकी नंबर 6, 15, 24, 33, 42, 51 और 60 हैं. तुला राशि वालों में संतुलन और ऊर्जा भरपूर होती है.

शुभ रंग – बैंगनी
उपाय-शिवजी को जल अर्पित करें.

Scorpio Horoscope today

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope): किसी शुभचिंतक से मदद ले सकते हैं, वाहन से चोट का खतरा है, गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, खर्च बढ़ने ना दें, परेशानी हो सकती है, परिवार में मतभेद ना बढ़ने दें. बता दें क‍ि वृश्चिक राशि के लोग में इच्छा शक्ति, आत्मविश्वास, चंबकत्व, कूटनीतिक और साहसी होते हैं. साथ ही ये लोग हावी होने की कोशिश भी करते हैं. वृश्चिक राशि के लोगों का भाग्यशाली दिन मंगलवार है. इस राशि के लोगों के लिए लकी नंबर 9, 18, 27, 36,45,54, 63, 72, 81 और 90 है. वृश्चिक राशि वाले लोग हमेशा मौके की तलाश में रहते हैं और मौका मिलते ही बिच्छु की तरह दंश मारते हैं.

शुभ रंग – पीला
उपाय-भगवान विष्णु की आरती करें.

Sagittarius Horoscope today

धनु (Sagittarius Horoscope): किसी काम में सफलता मिलेगी, आलस्य की वजह से कहीं पहुंचने में देरी ना करें, कोई गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचा सकता है सावधान रहें, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. बता दें क‍ि धनु राश‍िचक्र की नौवीं राशि है. इस राशि के लोग आध्यात्मिक प्रकृति के होते हैं. इस राशि के लोग काफी बेचैन भी रहते हैं. इस राशि के लोगों के लिए भाग्यशाली दिन गुरुवार है और लकी नंबर 3, 12, 21 और 30 है. इस राशि के लोगों में उदारता, परोपकार, निडर, स्वतंत्र और प्रकृति के प्रति प्रेम की भावना होती है.

शुभ रंग – पीला
उपाय-लक्ष्मी जी को गुलाब का पुष्प अर्पित करें.

Capricorn Horoscope today
मकर राशि (Capricorn Horoscope) जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा, घर में तनाव दूर होगा सुख बढ़ेगा, मन की उथल-पुथल शांत होगी, हर काम धैर्य से करने का दिन है. बता दें क‍ि इस राशि के लोग बहुत ही महत्वकांक्षी होते हैं. साथ ही इस राशि के लोग जोखिम लेने से बचते हैं. इस राशि के लोग उदार, परोपकारी, निडर, स्वार्थी, निराशावादी, जिद्दी और स्वतंत्र होते हैं. इस राशि के लोगों के लिए भाग्यशाली दिन शनिवार है. साथ ही इसके लकी नंबर 1, 4, 8, 10, 13, 17, 19, 22 और 26 हैं. मकर राशि का प्रतीक बकरी है.

शुभ रंग – क्रीम
उपाय-पक्षियों को दाना खिलाएं.

Aquarius Horoscope today

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope): मित्रों की सलाह से काम करें लाभ होगा, कार्यों में खर्च अधिक होगा, अपना बजट ना बिगड़ने दें, मानसिक तनाव बढ़ेगा, गुस्सा ना करें, किसी को पैसा उधार ना दें. बता दें क‍ि इस राशि के लोगों के लिए लकी नंबर 4, 8, 13, 17, 22 और 26 है. कुंभ राशिचक्र की 11वीं राशि है. इस राशि के लोग अच्छे वार्ताकार, मिलनसार, रचनात्मक और ईमानदार हो सकते हैं. कुंभ राश‍ि वाले ज्यादा परिवर्तन नहीं करते हैं. रविवार और शनिवार कुंभ राशि के लिए भाग्यशाली दिन है.
शुभ रंग – गुलाबी
उपाय-किसी गरीब को आटा दान करें.

Pisces Horoscope today

मीन (Pisces Horoscope): बचत की आदत बढ़ाना होगा, ऑफिस में तनाव रहेगा, काम को बोझ ना समझें, प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी, यात्रा से लाभ होगा. बता दें क‍ि इस राशि के लोगों में सपना देखने की आदत हो सकती है. मीन राशि वालों के लिए गुरुवार और सोमवार भाग्यशाली दिन है. मीन राशि चक्र की अंतिम राशि है. इस राशि के निशान के तौर पर दो मछलियां विपरीत दिशाओं में तैरती दिखती हैं. वहीं मीन राशि के लिए लकी नंबर 3, 7, 12, 16, 21, 25, 30, 34, 43 और 52 है.

शुभ रंग – पीला
उपाय-भगवान विष्णु को पीली मिठाई का भोग लगाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *