Video: बन्दर के माध्यम से बच्चों को पढ़ाता है यह टीचर,टीचर का पढ़ाने का यह आ ढंग हो रहा वायरल

Teacher Video: एक शिक्षक जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, वो जादू नाम के एक टॉय बन्द को हाथ में लेकर सवाल-जवाब कर रहे हैं, यह मामला उत्तर प्रदेश के महराजगंज का है।

महराजगंज के इस टीचर का है पढ़ाने का अजब ढंग

कहा जाता है कि यदि बच्चों को खेल के माध्यम से पढ़ाया जाए तो वह जल्दी समझ जाते हैं, कुछ शिक्षक यह कोशिश करते हैं और प्रयोगों द्वारा बच्चो को आसानी से समझाते हैं। अब सोशल मीडिया पर ट्रेन्ड होने वाले एक शिक्षक को ही देख लीजिए। उन्होंने बच्चों को समझाने के लिए अन्यत्रशब्दकार (ventriloquist) बनकर बच्चों के सामने आए, मतलब शिक्षक ने बोलती कठपुतली का उपयोग किया। जादू नाम के एक आर्टिफिशियल टॉय
बन्दर को हाथ में फिट कर सवाल-जवाब कर रहे हैं। यह मामला उत्तरप्रदेश के महराजगंज जिले का है।

टीचर के इस अनोखे ढंग को ख़ूब सराहा जा रहा है

यूपी के महराजगंज जिले में निचलौल विकास खण्ड स्थित करौता पूर्व माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक जावेद आलम के पढ़ाने के अनोखे अंदाज़ की चर्चा सोशल मीडिया पर ख़ूब हो रही है, स्कूल के कक्षा में जावेद अपने साथ ‘जादू’ लेकर आते है, जो बच्चों से सवाल-जवाब करता है। सोशल मीडिया पर इनके पढ़ाने के अजब ढंग को खूब सराहा जा रहा है। वह खुले मैदान में बच्चों को बैठाते हैं और फिर मजेदार ढंग से बातचीत करते हुए कई सवाल पूछते हैं। उन्होंने भारत के पहले प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति के नाम पूछे और फिर हँसी-हँसी में बताया कि स्कूल रोज़ आना चाहिए।

टीचर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

जावेद आलम अपने बगल के स्कूल प्राथमिक विद्यालय करौता में भी छोटे-छोटे बच्चों को अपने साथ जादू लेकर जाते है और बच्चों को मज़ेदार ढंग से पढ़ाते रहते है। जिसका वीडियो(Video) सोशल मीडिया पर वायरल(Viral) हो रहा है। जावेद बच्चों की बौद्धिक क्षमता बढ़ाने के लिए रचनात्मक ढंग से बच्चों को पढ़ाते हैं, कभी नाचते गाते हुए तो कभी नए-नए वेश भूषा में आते, जिससे बच्चे पढ़ाई में भी रुचि लेते हैं. उनका यह ढंग लोगों को खूब भा रहा है।